भारत के टॉप पांच स्टैंड अप कॉमेडियन जो हमरे तनाव के लिय डिटॉक्स है ’

comedian

comedian

पिछले कुछ वर्षों में, स्टैंडअप कॉमेडी ने भारतीय युवाओं के साथ बड़े समय में पकड़ बनाई है। YouTube आसानी से लोगों तक सामग्री पहुंचाता है, कॉमेडियन की एक पूरी नई पीढ़ी सामने आई है। इन कॉमेडियन की सफलता उनके द्वारा बनाए गए संबंधित और अद्वितीय सामग्री से आती है जो उन्हें दर्शकों से भी जोड़ती है। आज, हम भारत के शीर्ष पांच स्टैंडअप कॉमेडियन को देखेंगे।

1. वीर दास

स्टैंड-अप भारत के उस दृश्य में भी नहीं था, जब यह GOAT दुनिया भर में रिकॉर्ड तोड़ रहा था। इस आदमी ने शहरी भारत को सिर्फ ‘मज़ाकिया हड्डी’ के रूप में नहीं दिखाया, बल्कि यह भी सिखाया कि किस तरह अपने आप पर हंसना कॉमेडी का सबसे अच्छा रूप है जिससे कोई भी प्यार में पड़ सकता है। आप वास्तव में सूचित किया जाना चाहिए और यहां तक ​​कि उसकी व्यंग्य को समझने के लिए मजाकिया होना चाहिए।

2. ज़ाकिर खान

2012 में कॉमेडी सेंट्रल की ‘इंडियाज बेस्ट स्टैंड अप कॉमेडियन’ जीतने के बाद ज़ाकिर खान दृश्य में आए। लेकिन यह एआईबी के साथ काम कर रहा था जिसने उन्हें लोकप्रियता दिलाई। उनकी यूएसपी उनकी भाषा, लहजा और सामग्री है। ज़ाकिर इसे हल्का रखता है और लड़की को कभी नहीं पाने के बारे में खुद को सांत्वना देने की उसकी लगातार कोशिश उसे नंबर 2 बनाती है।

3. अभिषेक उपमन्यु

दिल्ली की मूल निवासी जो स्टैंड-अप कॉमेडी का पीछा करने के लिए मुंबई में बस गई थी, दोनों शहरों में विनोदी एनालॉग्स और स्टार्क पोकर चेहरों का उपयोग करते हुए यात्रा और रहने की कई कहानियां पेश करती हैं। क्योंकि वह एक इंजीनियर है, उसके अधिकांश चुटकुले इंजीनियरिंग के बारे में हैं। वास्तव में वे मजाक नहीं हैं, वे सच्चाई हैं जो मजाकिया हैं।

4. बिस्वा कल्याण रथ

आईआईटी स्नातक बिस्वा ने प्रसिद्ध होने के बाद एक यूट्यूब शो बनाया, जिसे प्रिटेंटियस मूवी रिव्यू ’कहा गया। उन्होंने स्टैंड अप करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी और अक्सर आईआईटी और काम-जीवन के मुद्दों के बारे में चुटकुले लाते हैं। उन्होंने इस विशेष “बिस्वा मस्त आडमी” के साथ स्टैंड-अप के ब्रह्मांड में अपने लिए एक अद्वितीय स्थान प्राप्त किया।

5. अदिति मित्तल

लोगों का कहना है कि एक लड़की के लिए लोगों को हंसाना बहुत मुश्किल है। अदिति मित्तल ने अपनी मजाकिया, बोल्ड, व्यंग्यात्मक और अविश्वसनीय रूप से मजाकिया स्टैंड-अप द्वारा उन सभी को गलत साबित कर दिया। वह भारत में स्टैंडअप करने की कोशिश करने वाली पहली महिला हैं और आपके दिमाग में, वह जो करती हैं, वह शानदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *