इस फिल्म ने बदल डाली करण जौहर की जिंदगी, नाम जानके हो जायेंगे हैरान

बॉलीवुड एक ऐसा शब्द बन चूका है जिसके बारे में सुनके हम ये जानने में उत्साहित हो जाते है कि अब क्या हो गया। हमें बॉलीवुड से काई सारी नाई चीज़े सिखने मिलती है, तो कभी बॉलीवुड स्टार की बातें जानके हैरानी भी हो जाती है। इसके आलवा हम अक्सर बॉलीवुड स्लेबस की ही बात करते रहते है लेकिन उन्हें इतना कामियाब बनने वाले को भूल जाते है। हमें अपने फेवरट स्टार की मूवी देखने में बेहद ही मज़ा आता है और साथ ही जब हमें ये पता चले की किसी फेवरेट स्टार की नाई फिल्म आने वाली है तो हम और ही ज़्यदा उत्साहित हो जाते है, लेकिन क्या आप ने कभी सोचा है कि, इसके पीछे कितने और लोग होते जो एक फिल्म को रिलीज़ करने में मेहनत करते है, और आपको आपके फेवरेट स्टार मूवी को देखने का मौका मिलता है और सबसे बड़ी बात की आप के स्टार को बनाते है। तो अब आपको बता दे कि एक फिल्म को बनाने में सबसे बड़ा हाथ ‘ डायरेक्टर ‘ का होता है। जी हाँ एक फिल्म को बनाने में करोड़ो खर्च करने पड़ते है, और तब एक फिल्म बनती है।


कारण जौहर (Karan Johar) यह एक ऐसे स्लेबस है जो बॉलीवुड के बहुत ही बड़े डायरेक्टर में से एक है। इनकी फिल्म करोड़ो कमाती है और साथ ही इनके फिल्म के गाने और लोकेशन भी काफी अच्छी होती जो लोगो को बेहद ही पसंद आती है। लोग इनकी फिल्म को काफी एन्जॉय करते है। कारण जौहर एक ऐसे स्लेबस है, जो रियलिटी शोज में जज बन नज़र एते है। इन सबके बावजूद कारण जौहर को शुरुआती दौर अपनी एक फिम्ल को लेके काफी डरे हुए थे. वैसे तो स्टार्टिंग में किसे नहीं होता, लेकिन कारण जौहर को कुछ ज़्यदा ही डर था कि उनकी ये फील फ्लॉप हुई तो उनके करियर में कफी रोड़ा भी आ सकता है। इस डर के भय में थे कारण की फिल्म का खराब प्रदर्शन उनके लिए काफी बुरा साबित न हो. लेकिन ऐसा कुछ न हुआ। इस फिल्म ने एक ऐसी कामियाबी पकड़ी की लोग हक्का बक्का रह गए और पर्दे पे इसने बहुत ही कमाल करते हुए इतिहास में अपना नाम कर लिया। इस बात का खुलासा खुद कारण जौहर ने अपनी किताब ‘An Unsuitable Boy में किया है।


कारण ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जायेगे’ से शुरू किया था जिसके बाद उन्होने ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी फ्लिम बनाई और इस फिल्म के बाद वो काफी डर गए थे कि, ये फिल्म फ्लॉप हुई तो उनके करियर में काफी रोड़ा आ जाइएगा और साथ इस फिल्म में उन्होंने 14 करोड़ रुपये लगाए थे, लेकिन इस फिल्म ने कारण की जिंदगी में बदलाव ही ला दिये। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पे काफी कमाल दीखते हुए कारण का डर भी खत्म कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *