योगी सरकार का बड़ा फैसला 20 अप्रैल से यूपी के 19 जिलों में नहीं मिले जिला में छुट्टी

योगी सरकार का बड़ा फैसला 20 अप्रैल से यूपी के 19 जिलों में नहीं मिले जिला में छुट्टी

लड्डू के बीच यूपी में किस उद्योग को चलाना है कोरोना कोविड-19 हॉटस्पॉट का कैसे परीक्षण होगा, यदि की ठोस कार्य योजना बनाने का (Only news nation on YouTube ) निर्देश सीएम योगी ने सभी जिलों वरिष्ठ अधिकारियों को दिया है।

(अधिक जानकारी के लिए हमारे यूट्यूब चैनल Onlynews nation channel ko subscribe Kare)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉक डाउन में सूचना देने पर बड़ा फैसला लिया। रविवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉक डाउन के दूसरे चरण का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है सीएम योगी ने 20 अप्रैल से लॉक डाउन में दी जाने वाली रियायत पर भी समझ कर जरूरी निर्देश दिए हैं। प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सचिव स्वास्थ्य को निर्देश दिया है। कि जिन जिलों में करो ना पॉजिटिव के 10 से अधिक के हैं मंजिलों को 20 अप्रैल से मिलने वाली रियासत में शामिल न किया जाए।

सीएम योगी के निर्देशों के तहत यूपी के 56 जिलों में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कल से छूट व सुविधाएं दी जाएंगी वहीं 19 जिलों में कोरोना वायरस के 10 से अधिक केस होने की वजह से लाक डाउन में छूट देने का फैसला जिलाधिकारियों पर छोड़ा गया है।

इसके अलावा किस उद्योग को चलाना है हॉटस्पॉट का कैसे परीक्षण होगा। हॉटस्टार के बफर जोन को कैसे चिन्हित किया जाएगा इसकी ठोस कार्य योजना बनाने का निर्देश सीएम योगी ने सभी जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों को दिया है अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश कोरोना कोविड फंड मैं आर्थिक सहायता देने वालों को बधाई दी साथ ही कोविड-19 केयर फंड में सहयोग करने की अपील भी की है उन्होंने बताया कि इस फंड में अब तक 204 करोड़ से अधिक की धनराशि एकत्रित हो गई है।

यूपी में अब तक 968 केस कोरोना 17 की मौत
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक 959 केस सामने आए हैं इलाज के बाद 959 में से 108 पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है प्रदेश के 49 जनपदों कोरोना से प्रभावित हैं उन्होंने बताया कि कोरोना से अब तक प्रदेश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है, आइसोलेशन 1050 लोग, जबकि 10,234 लोगों को मेडिकल कारंटाइन में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *