जरूरतमंदों को बांटा 1-1 किलो आटा फिर उनमें पैकटों से निकला पंद्रह हजार रुपए जाने या घटना

गुजरात में लाख डाउन के बीच गरीबों एवं अन्य वंचित मजदूरों के लिए कई सामाजिक संस्थाएं और संपन्न सेट खाने-पीने की मदद कर रहे थे। यह सूरत में गोराट स्थित काजवे रोड इलाके के कुछ लोगों ने मदद को अनोखा तरीका अपनाया है। उन्होंने गरीबों भिखारियों और मजदूरों को एक 1 किलो पाटा देने की घोषणा की। जरूरतमंद लोगों मैं पैकेट्स को लेकर रवाना हो गए।उसके बाद जैसे ही उन्होंने आटे के पैकेट खोले तो आटे के अंदर ₹15000 निकले । देख वे दंग रह गए और खुशी का ठिकाना नहीं।

इस तरह की नेकदिली का एक वीडियो सामने आया। इसमें आप देख सकते हैं, कि कैसे आटे के साथ रुपए निकले। संवाददाता ने बताया कि या वाकया रादेर क्षेत्र में देर रात का है। जब एक तरफ इलाके से गुजरा। तो ट्रक में बैठे शख्स ने 1 किलो आटे देने की घोषणा करते हुए जरूरतमंदों को बुलाया। कुछ लोगों आकर 1 किलो आटे का पैकेट ले गए। लेकिन इस पैकेट को खोलने पर उसमें से आटे के साथ 15 हजार रुपए देखकर वे दंग रह गए ऐसी मदद करने वाले को दिल से दुआएं देने लगे।

कई लोगों ने कहा कि, करोना के कारण हॉटस्पॉट घोषित किए जा चुके गोराट इलाके में 3 दिनों पहले भी एक ट्रक आया था। उस ट्रक में बैठे व्यक्ति 1 किलो आटा वाले पैकेट बांट रहा था। सिर्फ 1 किलो आटे के लिए कई लोगों ने तो उठाने की कोशिश ही नहीं की। लेकिन यही मायनों में जरूरतमंद लोग आटे का पैकेट ले।

कुछ कुछ दूरी पर रुकता रहा और उससे तकरीबन 500 से ज्यादा आटे के पैकेट बांटे गए। इन पैकेट खोलने के साथ ही 15 हजार रुपए नगद निकलने पर इससे लेने नहीं गए लोग खुद को कोसने लगे हालांकि या ट्रक किसका था, यह किसने भेजा इसका किसी को पता नहीं लगा। कुछ लोगों ने कहा कि मस्जिद पठान नामक व्यक्ति ने लोगों की मदद के लिए एक अनूठा तरीका बनाया। खुद की पहचान नहीं बताई।
इस मामले में खास बात यह भी है कि अमूमन मदद करने वाला व्यक्ति अपनी प्रसिद्ध के लिए फोटो वीडियो बनाता है, लेकिन ऐसे मदद देने वाले व्यक्ति को जानबूझकर किसी को अपना नाम तक नहीं बताया।उसने 500 से भी ज्यादा लोगों को 15000 बांट दिए।उसकी इस दिलेरी की चर्चा पूरे राज्य में होने लगी सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर वीडियो चल रहे हैं लोगों उसे दुआएं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *