चीन ने विश्व को तीसरे विश्व युद्ध मे झोका, ड्रैगन के दुश्मनो मे तबाही शुरू

क्या आपको एहसास है कि चीन ने तीसरा विश्व युद्ध छेड़ दिया है हर तरफ मौत और तबाही का मंजर है आज जो पूरा विश्व कोरोना से जंग लड़ रहा है कोरोना को हराने में अपनी कोशिश जारी रखे हुए ऐसे में देश दुनिया को यह समझना होगा कि इस संसार में तीसरा विश्व युद्ध का आगाज हो चुका है और इसकी शुरुआत की है चीन ने आज चीन ने विश्व युद्ध का आगाज करके दुनिया के बड़े-बड़े देशों को घुटनों के बल लाकर बिठा दिया है दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति आज परेशान है हैरान है, चीन ये युद्ध ना हथियार से लड़ रहा है ना गोलियों से लड़ रहा है ना मिसाइल से और ना सेना से,

आइये दिखाते है चीन का खतरनाक हथियार

पूरी दुनिया मे में करीब 27 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. 1 लाख 91 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और अमेरिका जैसा दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश इस वायरस से ऐसे लड़ रहा है. जैसे वो तीसरी दुनिया का देश है. अमेरिका में 8 लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमण हो चुका है और 50 हज़ार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. !

अब आप सोचिए जिस देश को दुनिया का लीडर कहा जाता था, जिस देश के बारे में कहा जाता था कि वो दुनिया की कोई भी समस्या अपनी सैन्य ताकत या फिर पैसों के दम पर सुलझा सकता है. वो देश आज अपने हजारों लाखों लोगों का जीवन नहीं बचा पा रहा. ऐसे में अब पूरी दुनिया में अमेरिका का भला क्या महत्व रह जाएगा? यानी चीन बिना परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किए सिर्फ एक कीटाणु के दम पर अमेरिका को घुटनों पर लाने में सफल रहा है.!

वायरस सीमाएं नहीं देखता और इसकी सबसे ज्यादा मार विकसित और अमीर देशों पर ही पड़ी है. फ्रांस में 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इटली में 25 हज़ार से ज्यादा तो ब्रिटेन में 18 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं.!

इस वायरस और कीटाणु के जरिए चीन ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी है अब पूरा देश त्राहि त्राहि कर रहा है और पूरे देश की जीडीपी गिर चुकी है ऐसे में चीन का वर्चस्व पूरी दुनिया में बढ़ गया है और चीन पूरी दुनिया की कंपनियों को खरीदने के लिए आगे बढ़ रहा है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *