किंग जोंग तानाशाह की हालत नाजुक ब्रेन डेड होने की खबर

अमेरिकी अधिकारी ने दावा किया कि उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग की हालत सर्जरी के बाद अधिक नाजुक बनी हुई है। किंग हाल में ही 15 अप्रैल को अपने दादा के जन्मदिन के उत्सव में शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता बताई जा रही है वह 4 दिन पहले सरकारी बैठक के दौरान दिखाई दिए थे।

(Only news nation on YouTube )

सीएनएन ( CNN) की रिपोर्ट के अनुसार एक और अमेरिकी अधिकारी का कहना है कि किम के स्वास्थ्य को लेकर चिंता विश्व नहीं है लेकिन गंभीरता का आकलन करना बहुत जरूरी है हाला ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि वह ब्रेन डेड हो गया है। दक्षिण कोरिया की ऑनलाइन साइट जो उत्तर कोरिया की खबरें देती है उसके मुताबिक 12 अप्रैल को किम जोंग का ह्रदय तथा रक्त वाहिकाओं संबंधी प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

(अधिक जानकारी के लिए हमारे यूट्यूब चैनल Onlynews nation channel ko subscribe Kare)

न्यूज़ साइड के अनुसार उन्हें इस प्रक्रिया से इसीलिए गुजरना पड़ रहा क्योंकि वह बहुत ज्यादा स्मोकिंग करते हैं मोटापे से जूझ रहे हैं और ज्यादा काम करते हैं उनका हानसाग काउटी मैं इलाज चल रहा है कि किम के स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद मेडिकल टीम का एक हिस्सा 19 अप्रैल को व्योगयाग लौट आया है और कुछ उनकी जांच के लिए वही रूके हुए हैं।

उत्तर कोरिया अपने नेता से जुड़ी खबर को पूरी तरह से नियंत्रित करता है और उन्हें वहां एक देवता समान माना जाता है। हालांकि (CNN) का कहना है कि वह इस खबर की पुष्टि नहीं करता है मंगलवार को दक्षिण कोरिया ने कहा कि वह अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट पर गौर कर रहे हैं जिसमें किंग जो़न उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।
अधिकारिक मीडिया से उनकी अनुपस्थिति और उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलों को जन्म देती है उत्तर कोरिया में प्रेस के पास किसी तरह की स्वतंत्रता नहीं है इसीलिए हुआ वही छपता है दिखाया जाता है जो सरकार चाहती है किम जोंग आखरी बार 11 अप्रैल को मीडिया के सामने आए थे।
15 अप्रैल को उत्तर कोरिया का बहुत महत्वपूर्ण त्यौहार था क्योंकि इस दिन देश के संस्थापक किंग जॉन सुग का जन्मदिन होता है इस दिन किंग जोंग की तरफ से किसी भी बात का अधिकारिक उल्लेख नहीं किया गया है विशेषक इस बात को लेकर अनिश्चित हैं कि आखिर अपने दादा के जन्म उत्सव पर किंग जोंग क्यों नजर नहीं आए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *